भारत दिनभर समाचार

SA vs BAN हाइलाइट्स, T20 वर्ल्ड कप 2024: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रन से हराया रोमांचक मुकाबला

SA vs BAN हाइलाइट्स, T20 वर्ल्ड कप 2024: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रन से हराया रोमांचक मुकाबला

दक्षिण अफ्रीका का संघर्षपूर्ण स्कोर

T20 वर्ल्ड कप 2024 का यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वाकई एक रोमांचक संघर्ष था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 113/6 का स्कोर खड़ा किया। हालांकि यह स्कोर कुछ खास बड़ा नहीं था, लेकिन बल्लेबाज Heinrich Klaasen और David Miller ने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। Klaasen ने 46 रन बनाए जबकि Miller ने 29 रन जोड़े। इस दौरान बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और विकेट चटकाए।

बंगलादेश की बिखरती पारी

बांग्लादेश की टीम ने जब अपनी पारी की शुरुआत की, तो उनके बल्लेबाजों के लिए राह आसान नहीं थी। विपक्षी गेंदबाजों के सामने उन्हें अपनी लौ को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। Towhid Hridoy ने बांग्लादेश की तरफ से 37 रन का योगदान दिया जबकि महमुदुल्लाह ने 22 रन बनाए। लेकिन इनके अलावा अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाए।

रोमांचक क्षण

रोमांचक क्षण

मैच के अंतिम समय में ख़ासा रोमांच देखने को मिला। अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन उनकी टीम केवल 7 रन ही बना सकी। इस दौरान कई रोमांचक क्षणों ने दर्शकों को सीटों से बांधे रखा। इनमें एक रिव्यू भी शामिल था जो बल्लेबाज के पक्ष में गया तथा एक महत्वपूर्ण कैच जो गहरे क्षेत्र में लपका गया।

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने इस मैच में प्राथमिक भूमिका निभाई। Kagiso Rabada और Keshav Maharaj ने विशेष प्रभाव छोड़ा तथा अपनी टीम के लिए मैच बचा लिया। Rabada ने जहां विकेट सेक्योर किए वहीं Maharaj ने मिडल ओवरों में महत्वपूर्ण दबाव बनाया। उनकी इस प्रदर्शन के बिना दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला जीतना मुश्किल था।

निष्कर्ष

निष्कर्ष

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। यह उनका लगातार तीसरा जीत था जो टीम के आत्मविश्वास को और बढ़ावा देगा। दूसरी तरफ, बांग्लादेश को इस हार से सबक लेना होगा और आगामी मुकाबलों में सुधार की ओर बढ़ना होगा। महत्वपूर्ण यह है कि इस तरह के रोमांचक मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए सदैव यादगार रहते हैं और इस प्रतियोगिता की सजीवता को बनाए रखते हैं।

संबंधित पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया बनाम ओमान, T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने 39 रनों से जीता मुकाबला

T20 वर्ल्ड कप 2024 का 10वां मैच ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच बारबाडोस में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने 39 रनों से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए, जिसमें मार्कस स्टोइनिस ने 67 और डेविड वॉर्नर ने 56 रन जोड़े। ओमान की टीम 125 रन ही बना सकी।

और पढ़ें

T20 विश्व कप वार्म-अप में वेस्ट इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया: पूरन और पॉवेल का शानदार प्रदर्शन

वेस्ट इंडीज ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए टी20 विश्व कप वार्म-अप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया। निकोलस पूरन और रोवमन पॉवेल के अर्द्धशतकों की बदौलत वेस्ट इंडीज ने 20 ओवरों में 257/4 का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम नौ खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी और जवाब में 222/7 रन बना पाई।

और पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप सुपर 8 मैच: इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका - टीम प्रेडिक्शन, मैच विवरण और फैंटेसी जानकारी

टी20 वर्ल्ड कप सुपर 8 के पांचवे मैच में इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। यह मैच 21 जून को डारेन सामी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में खेला जाएगा। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मुकाबला महत्वपूर्ण होगा, जिसमें दोनों टीमों के प्रमुख खिलाड़ी और उनकी मौजूदा फॉर्म पर ध्यान दिया जाएगा।

और पढ़ें

एक टिप्पणी करना