भारत दिनभर समाचार

UEFA EURO 2024 क्वार्टरफाइनल: पुर्तगाल बनाम फ्रांस - भारत, अमेरिका और यूके में कब और कहां देखें

UEFA EURO 2024 क्वार्टरफाइनल: पुर्तगाल बनाम फ्रांस - भारत, अमेरिका और यूके में कब और कहां देखें

UEFA EURO 2024 के क्वार्टरफाइनल में पुर्तगाल और फ्रांस की टक्कर

यूईएफए यूरोपियन चैंपियनशिप 2024 के क्वार्टरफाइनल्स में, फुटबॉल के दो दिग्गज देशों, पुर्तगाल और फ्रांस के बीच एक बहुप्रतीक्षित मुकाबला होने जा रहा है। यह मैच 5 जुलाई, शुक्रवार को स्टटगार्ट एरीना, जर्मनी में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार, यह मुकाबला रात 12:30 बजे से शुरू होगा।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ऐतिहासिक उपस्थिति

पुर्तगाल की टीम में क्रिस्टियानो रोनाल्डो का योगदान अमूल्य है। रोनाल्डो इस मैच में अपना रिकॉर्ड 212वां अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलेंगे। हालांकि इस टूर्नामेंट में अभी तक उन्होंने 20 शॉट्स लिए हैं लेकिन एक भी गोल नहीं कर पाए हैं। यह उनके फैंस के लिए निश्चित रूप से चिंता का विषय है।

पुर्तगाल की ताज़ा फॉर्म

पुर्तगाल की टीम ने अपने पिछले दो मुकाबलों में गोल करने में असफल रही है। टीम ने जॉर्जिया के खिलाफ 0-2 और स्लोवेनिया के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ खेला था, लेकिन पेनल्टी शूटआउट में जीत हासिल की थी। टीम को अब अपने फॉर्म में सुधार करना ही होगा אם वे सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहते हैं।

फ्रांस की डिफेंसिव मजबूती

फ्रांस की डिफेंसिव मजबूती

दूसरी ओर, फ्रांस की टीम ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही गोल खाया है, वह भी पॉलैंड के रॉबर्ट लेवांडोव्स्की द्वारा लिया गया एक पेनल्टी। फ्रांस की डिफेंस काफी मजबूत दिख रही है और यह पुर्तगाल के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

मैच की जानकारी: कब और कहां देखें

यह मुकाबला स्टटगार्ट के स्टटगार्ट एरीना में खेला जाएगा और यह रात 9 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू होगा। भारतीय दर्शक इसे Sony Sports Network पर देख सकते हैं। इंग्लिश कमेंट्री के लिए Sony Sports Ten 2 SD और HD चैनल्स पर, और हिंदी कमेंट्री के लिए Sony Sports Ten 3 SD और HD चैनल्स पर यह मैच प्रसारित होगा। इसके अलावा, SonyLIV ऐप और वेबसाइट पर इसे ऑनलाइन स्ट्रीम भी किया जा सकेगा।

यूके के दर्शकों के लिए, यह मैच BBC TV Sports पर प्रसारित किया जाएगा और ITV ऐप और वेबसाइट पर इसे लाइव स्ट्रीम किया जा सकेगा। अमेरिका में, Fox Sports पर यह मैच देखा जा सकता है और Fubo TV ऐप और वेबसाइट पर इसे स्ट्रीम किया जा सकेगा।

सेमीफाइनल में प्रवेश

सेमीफाइनल में प्रवेश

इस मुकाबले का विजेता सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा, जहां उसका सामना स्पेन या जर्मनी में से किसी एक से होगा। दोनों टीमें अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में विफल रही हैं, इसलिए यह मुकाबला और भी रोमांचक होने की संभावना है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि पुर्तगाल और फ्रांस में से कौन सी टीम बाजी मारेगी और एक कदम आगे बढ़ेगी। खिलाड़ियों की प्रतिभा और रणनीति से भरे इस मुकाबले का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

आखिरी मुलाकातों की कहानी

इससे पहले, इन दोनों टीमों ने यूरोपीय चैंपियनशिप के पिछले संस्करणों में भी मुकाबला किया है। 2021 के ग्रुप स्टेज में इन दोनों टीमों के बीच 2-2 का ड्रॉ हुआ था, जबकि 2016 के फाइनल में पुर्तगाल ने 1-0 से जीत दर्ज की थी। अब देखना यह है कि इस बार किसकी जीत होती है।

दोनों टीमों को इस महत्वपूर्ण मुकाबले में अपने बेहतरीन प्रदर्शन और जीत के लिए सारी ताकत झोंकनी होगी। खेल प्रेमी इस मुकाबले का दिल थाम कर इंतजार कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

UEFA EURO 2024 क्वार्टरफाइनल: पुर्तगाल बनाम फ्रांस - भारत, अमेरिका और यूके में कब और कहां देखें

UEFA यूरो 2024 के क्वार्टरफाइनल में पुर्तगाल और फ्रांस के बीच मुकाबला होने जा रहा है। यह मैच स्टटगार्ट एरीना, जर्मनी में खेला जाएगा। भारतीय दर्शक Sony Sports Network पर इसे देख सकते हैं, जबकि यूके के दर्शक BBC TV Sports पर और अमेरिकी दर्शक Fox Sports पर इसका आनंद ले सकते हैं।

और पढ़ें

एक टिप्पणी करना