भारत दिनभर समाचार

T20 विश्व कप वार्म-अप में वेस्ट इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया: पूरन और पॉवेल का शानदार प्रदर्शन

T20 विश्व कप वार्म-अप में वेस्ट इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया: पूरन और पॉवेल का शानदार प्रदर्शन

टी20 विश्व कप वार्म-अप मुकाबले में वेस्ट इंडीज की बड़ी जीत

वेस्ट इंडीज ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप वार्म-अप मुकाबले में 35 रनों से हरा दिया। यह मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया, जहां वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 257 रन बनाए, जिसमें चार विकेट के नुकसान पर। टीम के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 75 रनों की धमाकेदार पारी खेली, वहीं रोवमन पॉवेल ने भी 52 रन बनाए।

पूरन और पॉवेल का अर्द्धशतक

पूरन और पॉवेल का योगदान वेस्ट इंडीज की जीत में बहुत महत्वपूर्ण रहा। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे और टीम को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की। पूरन ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि पॉवेल ने अपनी 52 रनों की पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े। शेरफेन रदरफोर्ड ने भी एक महत्वपूर्ण 47 रन बनाकर टीम की स्थिति को और मजबूत किया।

ऑस्ट्रेलिया ने किया संतोषजनक प्रयास

हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले को रोचक बनाने की पूरी कोशिश की, फिर भी वे जीत की लाइन को पार नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ नौ खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी थी, क्योंकि उनके कई प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में भाग लेने के बाद आराम कर रहे थे। टीम की कप्तानी जोश इंग्लिस ने संभाली, जिन्होंने 55 रन बनाए। नाथन एलिस ने भी 39 रनों का योगदान दिया।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम के प्रमुख खिलाड़ी जैसे पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन और ट्रैविस हेड मैदान में नहीं उतरे। इन खिलाड़ियों की कमी ऑस्ट्रेलिया की हार का एक प्रमुख कारण बनी।

वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी का दबदबा

वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी भी बेहद प्रभावी रही। गेंदबाजों ने टीम के लिए बेहद किफायती और प्रभावी गेंदबाजी की, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बड़े स्कोर को हासिल नहीं कर पाए। मुकाबले में कीमो पॉल, जेसन होल्डर और अकील हुसैन ने महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

अन्य वार्म-अप मुकाबले

इस मुकाबले के अलावा भी टी20 विश्व कप के वार्म-अप मुकाबलों में कुछ दिलचस्प परिणाम देखे गए। नामीबिया ने पापुआ न्यू गिनी को तीन रनों से हराया, जबकि नीदरलैंड और कनाडा के बीच का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत नामीबिया की जीत सुनिश्चित हुई।

आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियाँ

टी20 विश्व कप के वार्म-अप मुकाबले टीमों के लिए अपनी तैयारियों का अंदाजा लगाने का एक महत्वपूर्ण जरिया होते हैं। वेस्ट इंडीज की इस प्रभावशाली जीत से यह साफ हो जाता है कि वे टी20 विश्व कप में मजबूत चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया को अपनी प्रमुख खिलाड़ियों के लौटने के बाद अपनी रणनीतियों पर पुनर्विचार करना होगा।

इस प्रकार के मुकाबलों से टीमों को अपनी ताकत और कमजोरियों का अंदाजा लगाकर उचित रणनीतियाँ बनाने में मदद मिलती है।

संबंधित पोस्ट

T20 विश्व कप वार्म-अप में वेस्ट इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया: पूरन और पॉवेल का शानदार प्रदर्शन

वेस्ट इंडीज ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए टी20 विश्व कप वार्म-अप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया। निकोलस पूरन और रोवमन पॉवेल के अर्द्धशतकों की बदौलत वेस्ट इंडीज ने 20 ओवरों में 257/4 का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम नौ खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी और जवाब में 222/7 रन बना पाई।

और पढ़ें

SA vs BAN हाइलाइट्स, T20 वर्ल्ड कप 2024: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रन से हराया रोमांचक मुकाबला

दक्षिण अफ्रीका ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना तीसरा लगातार मैच जीत लिया, बांग्लादेश को 4 रन से हराकर। इस कम स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 113/6 का स्कोर खड़ा किया। Heinrich Klaasen ने 46 और David Miller ने 29 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम ने बिखरते विकेटों के बावजूद आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे लेकिन केवल 7 रन ही बना सकी।

और पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया बनाम ओमान, T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने 39 रनों से जीता मुकाबला

T20 वर्ल्ड कप 2024 का 10वां मैच ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच बारबाडोस में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने 39 रनों से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए, जिसमें मार्कस स्टोइनिस ने 67 और डेविड वॉर्नर ने 56 रन जोड़े। ओमान की टीम 125 रन ही बना सकी।

और पढ़ें

एक टिप्पणी करना